अरविन्द केजरीवाल पर फिदा हुए तीनों मेयर और MCD नेता

आए दिन विभिन्न मामलों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व दिल्ली सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप करने वाले एमसीडी नेता फिलहाल केजरीवाल पर फिदा होते नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री ने जल्द ही तीनों एमसीडी की बकाया करोड़ों रुपये की राशि देने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात कर मेयर व एमसीडी के आला नेता गदगद हैं। उनका कहना है कि बकाया राशि को लेकर वे सीएम के खिलाफ फिलहाल कोर्ट में नहीं जा रहे हैं।

अरविन्द केजरीवाल ने तीनों एमसीडी के मेयरों व आला नेताओं को इतना अभिभूत कर दिया है कि पिछले दिनों वह बिना अपॉइंटमेंट लिए सुबह-सुबह मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर पहुंच गए। इनमें तीनों मेयर आदेश गुप्ता, नरेंद्र चावला, बिपिन बिहारी के अलावा अन्य नेता तिलकराज कटारिया, शिखा राय, कमलजीत सहरावत सहित एमसीडी के नौ आला नेता शामिल थे। सीएम ने भी बिना बुलावे पर आए इन नेताओं से मिलने पर कोई नाराजगी नहीं जताई और कहा कि आप आए, स्वागत है, लेकिन यह मसला सरकारी है, इसलिए आप दोबारा से एक बार दिल्ली सचिवालय आएं, वहां अफसरों के साथ बैठकर बात होगी कि आपको क्या देना है और क्या छोड़ना है। सीएम ने उन्हें चाय-बिस्कुट खिलाकर सचिवालय आने के लिए कहा।

इसके बाद अधिकतर नेता मेयर आदेश गुप्ता के निवास पर आए गए। कुछ देर सुस्ताने के बाद वे सभी सचिवालय पहुंचे। वहां मुख्यमंत्री तथा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उनकी ‘अगवानी’ की लेकिन आला अधिकारी नदारद थे। पूछा तो डेप्युटी सीएम ने कहा कि आप बिना बुलाए आए हो न, इसलिए अफसरों को हम इतनी जल्दी सूचित नहीं कर पाए। इसके बाद हुई बातचीत में सीएम ने उनसे kahaa कि आपको क्या लेना-देना है, इसकी जानकारी तो अफसर ही बता सकेंगे। इसलिए दस दिन का वक्त दीजिये उनसे मंत्रणा के बाद ही इसपर आगे बढ़ा जा सकता है।

इसके बाद मेयर व एमसीडी नेताओं ने पत्रकारों से रूबरू हुए कहा कि सीएम की कमिटमेंट इस बार विश्वास करने योग्य है। हमनें उन्हें सब कुछ बताया कि सरकार तीनों एमसीडी को करोड़ों रुपये का बकाया नहीं दे रही है। जिसके चलते पार्क सूख रहे हैं, योजनाएं रूक गई हैं और स्टाफ को सैलरी नहीं मिल रही है। एमसीडी नेताओं का कहना था कि सीएम ने जिस तरह से हमसे बात की, उससे लगता है कि वह पुराने विवाद खत्म करना चाहते हैं।

Leave a Reply

RSS
Facebook
YOUTUBE
YOUTUBE