आतंक फैलाने के मंसूबे फेल, पाकिस्‍तानी सेना की वर्दी पहने दो घुसपैठिए मार गिराए गए

(फाइल फोटो)

नए साल पर दहशत फ़ैलाने के इरादे से घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्‍तानी सेना की इकाई ‘बॉर्डर ऐक्शन टीम’ (BAT ) की वर्दी पहने 2 घुसपैठियों को भारतीय सेना ने जम्‍मू-कश्‍मीर के नौगाम सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा पर मार गिराया है।

इन दोनों घुसपैठियों के पास से भारी मात्रा में पाकिस्तानी निशानों से युक्त गोला-बारूद बरामद हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन घुसपैठियों के भारतीय सीमा में प्रवेश करते समय उनको कवर करने के लिए पाकिस्‍तान की ओर से जमकर गोलाबारी भी की गई थी।

भारतीय सेना ने कहा है कि क्योंकि पाकिस्तानी सेना इस BAT टीम को प्रोटेक्शन दे रही थी, इसलिए हम उनसे अपील करेंगे कि वे अपने इन दो घुसपैठियों की लाश वापस ले लें।

ज्ञात रहे कि पाकिस्‍तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (बात) वही है जो कई बार बर्बर तरीके से भारतीय सैनिकों के शवों को क्षत-विक्षत कर चुकी है। BAT क्रॉस बॉर्डर ऑपरेशन और लाइन ऑफ कंट्रोल पर रेड करती है। पाकिस्तान की स्पेशल सर्विसेज ग्रुप (SSG) ने इस टीम का गठन किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार BAT में पाकिस्तान आर्मी के कमांडो के साथ-साथ गुरिल्ला लड़ाई में ट्रेंड आतंकी भी शामिल होते हैं। आतंकियों को BAT में इसलिए शामिल करने के पीछे यह सोच होती है कि जब वह पकड़े जाए तो पाकिस्तान उन्हें अपना मैंने से इंकार कर सके।

Leave a Reply

RSS
Facebook
Google+
http://jantanews.in/terrorist-attempts-fail-2-infiltrators-of-wearing-pakistani-army-uniforms-were-killed">
YOUTUBE
YOUTUBE