बीजेपी हार से डरकर मतदाता सूची से नाम कटवा रही है: राघव चड्ढा

बीजेपी दिल्ली में मतदाता सूचियों में बहुत बड़े स्तर पर गड़बड़ी करवा रही है, आम आदमी पार्टी के आरोप के मुताबित दिल्ली के लाखों मतदाताओं के नाम काटे दिए गए हैं। AAP प्रवक्ता राघव चड्ढा ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में लगभग एक लाख मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाए जाने का आरोप लगाया।

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप के प्रभारी का कार्यभार भी संभाल रहे राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली में मतदाता सूची से बड़े स्तर पर छेड़छाड़ करने के मामले सामने आ रहे हैं। प्राप्त सबूतों के अनुसार अकेले दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से एक लाख मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटा दिए गए हैं। राघव ने कहा कि बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव में होने वाली अपनी हार से बौखला कर अब मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम कटवाने का काम शुरू कर दिया है।

राघव के अनुसार यह सिलसिला पिछले एक साल से चल रहा है और वह यह आरोप दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 10 विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूचियों से पिछले एक साल में हटाए गए मतदाताओं की सूची के आधार पर यह आरोप लगा रहे हैं।

राघव चड्ढा ने कहा कि छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 7500, बिजवासन में 12 हजार, तुगलकाबाद में छह हजार मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से काटे गए हैं। उन्होंने बताया कि औसतन 10 हजार मतदाताओं के नाम प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से हटाए जाने के सबूत मिले हैं। और उसमें भी AAP समर्थकों की अधिकता वाले नगर निगम वार्ड में मतदाताओं के नाम काटे जाने की सबसे ज़्यादा शिकायतें सामने आ रही हैं।

राघव ने कहा की आम आदमी पार्टी इस मामले को चुनाव आयोग के समक्ष उठाएगी और जिन लोगो के नाम साज़िश करके काटे गए हैं उन्हें फिर से जोड़ने का आग्रह करेगी।

Leave a Reply

RSS
Facebook
Google+
http://jantanews.in/raghav-chadha-claims-that-bjp-is-cutting-names-of-voters-from-voter-list-in-delhi">
YOUTUBE
YOUTUBE