DUSU चुनाव से पहले ज़ाकिर हुसैन कॉलेज में गुंडागर्दी और मारपीट, ABVP कैंडिडेट पर आरोप

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (DUSU) चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन सोमवार को जाकिर हुसैन कॉलेज (ईवनिंग) में जमकर हंगामा और गुंडागर्दी हुई है। जब हंगामा हो रहा था तो कुछ लोगों ने उसकी रिगार्डिंग कर ली और देखते ही देखते वोह क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

स्टूडेंट्स का आरोप है कि एबीवीपी के वाइस प्रेजिडेंट कैंडिडेट प्रचार के लिए कॉलेज के अंदर अपने पूरे हुजूम के साथ घुसना चाहते थे, जिस पर उन्हें कॉलेज सिक्यॉरिटी ने रोका। आरोप के मुताबिक इस बात पर ABVP के करीब 100 कार्यकर्ता ज़ाकिर हुसैन कॉलेज के अंदर घुस गए और जमकर तोड़फोड़ की। जिसमें पत्थरबाजी भी हुई, गाड़ियों के शीशे भी टूटे और कुछ स्टूडेंट्स को भी चोटें आईं।

कॉलेज के कई स्टूडेंट्स इस दौरान तोड़फोड़ की फोटो खींच ली और विडियो भी बनाए। चश्मदीदों के मुताबिक मौके पर पहुंची पुलिस भी इस भीड़ को कंट्रोल नहीं कर पाई। कॉलेज की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई है। वहीं, ABVP ने इसे NSUI की साजिश बताते हुए कहा है कि कॉलेज के NSUI कार्यकताओं ने ही ABVP के कैंडिडेट को रोककर चुनावी माहौल खराब करने की कोशिश की। इस हंगामे के खिलाफ कॉलेज स्टूडेंट्स देर शाम तक प्रदर्शन करते रहे।

घटना शाम 6 बजे के आसपास की बताई जा रही है, छात्रों के मुताबिक कॉलेज चुनाव को लेकर स्टूडेंट्स प्रचार कर रहे थे। तभी करीब 6 बजे ABVP से वाइस प्रेजिडेंट कैंडिडेट शक्ति सिंह प्रचार के लिए कॉलेज पहुंचे। गार्ड ने सबको अंदर जाने से मना किया तो वे जबर्दस्ती अंदर घुस गए और अंदर आकर उन्होंने जमकर तोड़फोड़ की, डंडे-रॉड चलाए, लड़कियों के ऊपर भी गमले फेंके गए। इस पुरे घटनाक्रम के दौरान कॉलेज के छात्र बेहद डरे हुए थे, कई लोग डरकर कैंटीन में घुस गए। पुलिस की तादाद बढ़ने पर सभी भाग गए और जाते वक्त भी उन्होंने पत्थरबाजी की।

इस घटना के बाद कई चश्मीद छात्रों ने फेसबुक लाइव के माध्यम से सोशल मीडिया पर घटना के बारे में बताना शुरू किया और घटना की क्लिप्स ट्विटर/फेसबुक पर वायरल होने लगी।

Leave a Reply

RSS
Facebook
YOUTUBE
YOUTUBE