चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर नितीश कुमार के साथ राजनीति में शामिल होने जा रहे हैं?

राजनैतिक गलियारों में गंभीर चर्चा है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब राजनेता बनने जा रहे हैं। हालाँकि उनके राजनीतिक करियर को लेकर कई बार अटकलें लगती रही हैं परन्तु इस बार यह बेहद विश्वस्त सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारियों के अनुसार प्रशांत किशोर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के साथ अपनी राजनैतिक पारी की शुरुआत कर सकते हैं। रविवार को ही वह नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू की सदस्यता ले सकते हैं।

यहाँ आपको बताते चले कि प्रशांत किशोर ने 2015 में नीतीश कुमार के लिए बिहार चुनाव में रणनीतिकार की भूमिका निभाई थी। वहीँ उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत दिलाकर एक बड़े चुनावी रणनीतिकार के रूप में उभरे थे। पीके के रूप में मशहूर किशोर को 2014 के चुनाव ने सियासी गलियारों में काफी चर्चित कर दिया। चुनाव में जीत की गारंटी माने जाने वाले प्रशांत ने 2015 में बिहार में एक अप्रत्याशित महागठबंधन को बड़ी जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई।

हैदराबाद स्थित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनस में पिछले दिनों हुए एक संवाद के दौरान पीके ने यह संकेत दे दिया था कि अब वह चुनावों में किसी पार्टी के साथ जुड़कर काम नहीं करेंगे। इस संवाद के दौरान पीके ने कहा था कि वह जनता के बीच जाकर उनके बीच काम करना चाहते हैं जो कि उनका पसंसदीदा काम है। किशोर ने यह भी कहा था कि बिहार और गुजरात में काम करना पसंद करेंगे।

प्रशांत के इस संवाद के बाद से ही यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि जेडीयू या भाजपा के साथ राजनीतिक करियर शुरू कर सकते हैं। हालांकि उस समय इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने किसी भी दल के साथ जुड़ाव की बात से इंकार कर दिया था।

Leave a Reply

RSS
Facebook
YOUTUBE
YOUTUBE