लोकसभा चुनावों में भाजपा को 215 से भी कम सीटें मिलेंगी – AK

दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी के राष्ट्रिय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आगामी आम चुनाव में भाजपा को 215 से कम सीटें मिलने की भविष्यवाणी की है। अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘मैं बीते कुछ दिनों में बहुत से लोगों से मिला हूँ और सभी इस बात को लेकर सहमत हैं कि भाजपा को 215 से कम सीटें मिल रही हैं। इस समय बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है, युवा अपने भविष्य के बारे में चिंतित हैं।’


अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि मिडल क्लास के लोग बीजेपी से दूर जा चुके हैं। केजरीवाल के इस ट्वीट से 2019 के आम चुनावों को लेकर उनकी तैयारियों का अंदाज़ा लगाया जा रहा है। पार्टी के गतिविधियों पर नज़र दौड़ाई जाए तो दिल्ली में इस समय आम आदमी पार्टी दिल्ली संयोजक गोपाल रे के नेतृत्व में बूथ स्तर पर संगठन को मज़बूत करने में जुटी हुई है, वहीँ मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा सहित अन्य सभी राज्यों में भी पार्टी संगठन को मज़बूती के साथ खड़ा करने की कोशिशें जारी हैं।

आम आदमी पार्टी ने २०१४ के लोकसभा इलेक्शन में बिना संगठन के चुनाव में जाने का निर्णय लिया था और इस कारण उसे पंजाब को छोड़कर किसी भी राज्य में सफलता हाथ नहीं लगी थी। यही वजह है कि इस बार आम आदमी पार्टी धीरे-धीरे संगठन को मज़बूत करते हुए आगे कदम बढ़ा रही है।

Leave a Reply

RSS
Facebook
YOUTUBE
YOUTUBE