‘गोमांस’ पर देशव्यापी प्रतिबंध नहीं – भाजपा

पणजी: भाजपा ने गोमांस पर देशव्यापी प्रतिबंध लगाये जाने की बात से इनकार किया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गोवा में कहा कि इस संबंध में राज्यों की जनसंवेदनाओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जहां भी भाजपा सरकार है वहां हम गोमांस पर प्रतिबंध लगाने से पहले लोगों की संवदेनाओं पर विचार करेंगे। अमित शाह के अनुसार उन्होंने यह नहीं कहा कि पूरे देश में गोमांस पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। हालाँकि महाराष्ट्र और हरियाणा की भाजपा सरकारों ने गोमांस पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन भाजपा अध्यक्ष ने साफ किया कि जिन राज्यों में भाजपा सरकारें है, पार्टी उन राज्यों में गोमांस पर प्रतिबंध लगाने पर जोर नहीं देगी।

इस सवाल के जवाब में कि ‘क्या गोवा में गोहत्या पर प्रतिबंध लगेगा’ पर उन्होंने कहा कि गोवा सरकार लोगों से चर्चा के बाद ही कोई निर्णय लेगी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के ‘गौमांस खाने की इच्छा रखने वाले पाकिस्तान जा सकते हैं’ विवादास्पद बयान पर कहा कि यह उनकी निजी राय है।

हालाँकि अमित शाह इससे पहले स्वयं सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और प्रेस काउंसिल आफ इंडिया के अध्यक्ष मार्कण्डेय काटजू के बारे मे कह चुके हैं कि अगर उनमे हिम्मत है तो गुजरात में गौमांस खाकर दिखाएं। इस तरह देखा जाए तो आज का उनका रुख पहले दिये गये बयानों से बिल्कुल उलट और चौकाने वाला है।

Leave a Reply

RSS
Facebook
YOUTUBE
YOUTUBE