अखिलेश यादव से मुलाकात कर बोले जयंत चौधरी ‘आपसी रिश्ते, सीटों से ज्यादा अहम’

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के बीच गठबंधन की घोषणा के बीच राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी ने लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करने के उपरांत कहा कि हमारे लिए सीटों के बंटवारे की जगह रिश्ते अहम हैं। उन्होंने कहा कि हम एक साथ मिलकर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

जयंत ने अखिलेश के साथ मीटिंग की तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट कर उर्दू के मशहूर कवि अल्लामा इकबाल का शेर लिखा है। इससे दोनों के बीच बात बन जाने का अंदाज़ा लगाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अखिलेश से अच्छे माहौल में मुलाकात हुई और उनका रुख लचीला है। जयंत ने कहा कि अब वक्त आ गया है जबकि पूरे देश में भाजपा के खिलाफ प्रभारी गठबंधन खड़ा होगा क्योंकि यह ‘मैं’ की नहीं बल्कि ‘हमारी’ लड़ाई है और हम इसे जरूर जीतेंगे।

पश्चिम यूपी में आरएलडी की अहमियत को देखते हुए यह माना जा रहा है कि अखिलेश एसपी-बीएसपी गठबंधन में उसे भी शामिल करना चाहते हैं। इससे पहले 12 जनवरी को हुई सपा-बसपा गठबंधन की घोषणा में दोनों पार्टियां के 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा हुई थी, जिससे इस अनुमान को बल मिला था कि दो सीटें रालोद को मिल जाएंगी। हालांकि रालोद की तरफ से पांच सीटों पर दावेदारी जताई जा रही है। आज की मीटिंग के बाद राजनैतिक हलकों में यह चर्चा है कि रालोद को बाकी की सीटें समाजवादी पार्टी अपने कोटे से देने पर विचार कर रही है।

इसके अलावा सपा-बसपा गठबंधन ने रायबरेली व अमेठी सीटों पर गठबंधन प्रत्याशी खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

RSS
Facebook
Google+
http://jantanews.in/after-meeting-with-akhilesh-yadav-jayant-chaudhary-says-that-mutual-relations-are-more-important-than-seat-sharing">
YOUTUBE
YOUTUBE