लोकसभा चुनाव के लिए AAP ने शुरू किया डोर टू डोर कैम्पेन

आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव के लिए रविवार से डोर-टु-डोर कैंपेन की शुरुआत कर दी है। उन्होंने स्वयं अपनी विधानसभा नई दिल्ली में घर-घर जाकर लोगों से चुनाव में AAP को वोट और चंदा देने की अपील की।

डोर-टु-डोर कैंपेन में अरविन्द केजरीवाल के अलावा डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया, दिल्ली प्रदेश संयोजक तथा मंत्री गोपाल राय सहित दिल्ली सरकार के सभी मंत्री, सांसद, लोकसभा प्रभारी, विधायक, पार्षद, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए हैं। पार्टी के अनुसार इस कैम्पेन में मेट्रो किराए में बढ़ोतरी और सीलिंग जैसे जनता से जुड़े मुद्दों को जोर-शोर से उठाया जाएगा। डोर-टु-डोर कैंपेन के जरिए दिल्ली में बीजेपी सांसदों पर भी हमला बोलने और उनकी नाकामी को जनता के सामने रखने का लक्ष्य है।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरवील ने कहा आम आदमी पार्टी डोर-टु-डोर के माध्यम से हर वोटर तक पहुंचेगी। दिल्ली के वोटर्स को बताया जा रहा है कि उन्हें बीजेपी को क्यों नहीं और आम आदमी पार्टी को क्यों वोट करना चाहिए। अरविन्द केजरीवाल के अँसुअर दिल्ली में कांग्रेस को वोट करने का मतलब एक तरह से भाजपा को वोट करना है, क्योंकि इससे आम आदमी पार्टी का वोट कटेगा और भाजपा को फायदा होगा। इसके अलावा हर वोटर से AAP को चंदा देने की अपील भी की जा रही है।

पार्टी के सीनियर लीडर्स से लेकर कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से अपील कर रहे हैं, लोगो से 100 रुपये, 1000 रुपये या 10,000 रुपये, जितना भी दे सकें, हर महीने योगदान करने की अपील की जा रही है।

कैंपेन के माध्यम से दिल्ली में बीजेपी के सातों सांसदों की पोल खोलते हुए लोगों को यह समझाया जाएगा कि आनेवाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटों पर आम आदमी पार्टी को जिताना क्यों जरूरी है। वॉलंटियर्स जनता को बताएंगे कि किस तरह बीजेपी ने एलजी के द्वारा दिल्ली के कामों में अड़ंगे लगाए हैं, मोहल्ला क्लिनिक, सीसीटीवी, जनलोकपाल, मौहल्ला सभा जैसे जनहित के कार्यों की फाइलों को अटकाया गया। इन सभी अड़चनों के बावजूद दिल्ली सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी तथा गवर्नेंस के क्षेत्र में बेहतरीन काम किया, ऐसे काम हुए जिनकी सराहना देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हुई और देश का नाम रोशन हुआ. आम आदमी पार्टी इन्ही कामों के आधार पर लोगों से वोट तथा आर्थिक मदद देने की अपील कर रही है।

Leave a Reply

RSS
Facebook
YOUTUBE
YOUTUBE